क्रिटिकल केयर यूनिट | Inamdar Hospital

नवजात इंटेन्सिव्ह केयर यूनिट – एनआईसीयू (Neonatal Intensive Care Unit- NICU)

एनआईसीयू केयर यूनिट(Care Unit) में हम सबसे छोटे बालक, नवजात शिशुओं(New Born) को विशेष देखभाल प्रदान करते हैंl यहा एक बाल रोग विशेषज्ञ बीमार और समय से पहले जन्मे बच्चों की देखभाल करता है। नवजात शिशुओं(New Born) को गहन चिकित्सा ध्यान देने की आवश्यकता होती हैl  इसलिये अतिरिक्त प्रशिक्षण वाले बाल रोग विशेषज्ञ (Pediatric Surgeon) और नर्स  देखभाल में शामिल होते हैl

कोरोनरी केयर यूनिट – सीसीयू(Coronary Care Unit – CCU)

हृदय रोग के लिए- कोरोनरी केयर यूनिट(coronary Care Unit) उन रोगियों की देखभाल करती है जिन्हें दिल से संबंधित गंभीर बीमारियों, जैसे कि दिल का दौरा पड़ने के बाद सामान्य से अधिक देखभाल की आवश्यकता होती है। इन सेवाओं में एंजियोग्राफी, परक्यूटेनियस कोरोनरी इंटरवेंशन (पीसीआई), इलेक्ट्रोफिजियोलॉजी अध्ययन, इम्प्लांटेबल कार्डियक डिफिब्रिलेटर इम्प्लांटेशन और अस्थायी / स्थायी पेसमेकर(temporary/permanent)  इम्प्लांटेशन शामिल हैं। मरीजों को पूर्व  और बाद की प्रक्रिया के लिए देखभाल की जाती है ।  हमारे पास आवश्यकतानुसार इनवेसिव हेमोडायनामिक मॉनिटरिंग, नॉन-इनवेसिव वेंटिलेशन (एनआईवी) और इंट्रा-एओर्टिक बैलून पंपिंग (आईएबीपी) करने की सुविधा है। कोरोनरी केयर यूनिट में एक बिस्तर भी होता है जहां हृदय की निगरानी की आवश्यकता वाले गुर्दे के रोगियों पर हेमोडायलिसिस(hemodialysis)किया जा सकता है।

मेडिकल इंटेंसिव केयर यूनिट- एमआईसीयू (Medical Intensive Care Unit- MICU)

यह एक अत्याधुनिक यूनिट है जो गंभीर रूप से बीमार होने वाले रोगियों की देखभाल करती है। इस  टीम में चिकित्सक, नर्स, सामाजिक कार्यकर्ता, आहार विशेषज्ञ,और कई लोग शामिल हैं। हम एक परिवार  जैसे माहौल में अपनी सेवाएं प्रदान करते हैंl और  परिवार को अपने प्रियजन की देखभाल का एक अभिन्न अंग बनने के लिए प्रोत्साहित करते हैं।

बाल चिकित्सा इंटेन्सिव्ह केयर यूनिट – पीआईसीयू(Pediatric Intensive Care Unit- PICU)

पीआईसीयू अस्पताल का वह भाग है जो बीमार बच्चों को उच्चतम स्तर की चिकित्सा देखभाल प्रदान करता है। यह अस्पताल के अन्य हिस्सों से अलग है, जैसे सामान्य चिकित्सा, जिसमें पीआईसीयू गहन नर्सिंग(PICU Intensive Nursing)देखभाल और हृदय गति, श्वास और रक्तचाप जैसी चीजों की निरंतर निगरानी की अनुमति देता है। द चिल्ड्रेन हॉस्पिटल ऑफ़ फिलाडेल्फिया में शिशुओं, बच्चों और किशोरों की देखभाल करती है जो गंभीर रूप से बीमार या घायल हो जाते हैं।

पीआईसीयू में काम करने वाले कई चिकित्सकों, नर्सों और संबद्ध चिकित्सा देखभाल पेशेवरों के पास आपके बच्चे का त्वरित मूल्यांकन और उपचार करने के लिए ज्ञान, कौशल है ताकि वह गंभीर बीमारी या चोट से पिडीत बच्चे की अच्छी देखभाल कर सके और  सर्वोत्तम परिणाम प्राप्त कर सके।

पुणे में इनामदार मल्टीस्पेशलिटी अस्पताल(Inamdar Multispeciality Hospital) एक अत्याधुनिक अस्पताल है जो कम लागत पर सर्वोत्तम स्वास्थ्य सेवा प्रदान करता है। यहां डॉक्टरों की टीम अपनी सामाजिक प्रतिबद्धता और समर्पण के लिए जानी जाती है। अस्पताल की पूरी टीम मरीजों की देखभाल करने और उनके परिवारों का समर्थन करने के लिए प्रतिबद्ध है। रोगी की देखभाल एक परिवार की तरह की जाती है ताकि समय पर दवा उपचार से रोगी जल्द से जल्द ठीक हो सके।

पुणे के इनामदार मल्टीस्पेशलिटी अस्पताल(Inamdar Multispeciality Hospital)केंद्र में स्थित और अत्याधुनिक बुनियादी ढांचे के साथ, इनामदार मल्टीस्पेशलिटी अस्पताल सभी बीमारियों के लिए उत्कृष्ट स्वास्थ्य सेवा प्रदान करता है

Leave a Reply

Your email address will not be published.

You may use these <abbr title="HyperText Markup Language">HTML</abbr> tags and attributes: <a href="" title=""> <abbr title=""> <acronym title=""> <b> <blockquote cite=""> <cite> <code> <del datetime=""> <em> <i> <q cite=""> <s> <strike> <strong>

*